जयपुर में बम ब्लास्ट की साज़िश हुई नाकाम : 3 आतंकयों से बरामद हुई बम सामग्री

जयपुर में बम ब्लास्ट की साज़िश हुई नाकाम : 3 आतंकयों से बरामद हुई बम सामग्री

जयपुर को ब्लास्ट में उड़ाने की साज़िश हुई नाकाम क्योंकि राजस्थान पुलिस ने 3 आतंकयों को पकड़ा जिनसे 12 किलो RDX और बम बनाने की सामग्री बरामद हुई है। आपको बता दें की RDX विस्‍फोट इतना खतरनाक होता है की मुंबई और बम धमाका और पुलवामा धमाके से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। 
सूत्रों के मुताबिक़ खबर मिली है की राजस्थान पुलिस ने बुधवार को चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा में मध्यप्रदेश के 3 कट्‌टरपंथियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी बम बनाकर उन लोगों को देने वाले थे जिन्होंने जयपुर में 3 बड़े ब्लास्ट करने थे। ये सूफा संगठन के कट्टरपंथी लोग आतंकयों के लिए स्लीपर सेल का भी काम करते हैं। 
आपको बता दें की सूफा संगठन के कुछ 40-50 इस्लामिक लोग हैं ,जो आतंकियों के लिए काम करते हैं। और इन्ही लोगों ने सितम्बर 2014 और सितम्बर 2017 में भी कुछ इसी तरह से साज़िश रच कर आरोपियों की मादा से कुछ लोगों पर गोलियां चलाकर हत्या की थी। 
आपको बता दें की पकडे गए आतंकियों से पूछताछ करने के लिए जयपुर और उदयपुर की ATS टीम भी बुधवार को निम्बाहेड़ा पहुंची। पूछताछ के बाद टीम ने आतंकयों के नाम बताये हैं और ये भी बताया की वे रतलाम से भागकर रानीखेड़ा में रह रहे थे और इस सूचना से उन्होंने रतलाम से २ और लोग हिरासत में लिए हैं।