देश की अंगूठी के नग पंजाब को ठीक करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को आज मिले CM भगवंत सिंह मान

देश की अंगूठी के नग पंजाब को ठीक करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को आज मिले CM भगवंत सिंह मान

दिल्ली :- सूत्रों के मुताबिक़ CM भगवंत मान का पहले कोरोना टेस्ट हुआ था जो की नेगेटिव आया। उसके बाद वे मोदी जी को मिलने गए। 
बात चीत के दौरान भगवंत मान ने प्रधानमन्त्री के आगे पंजाब की वित्तीय स्थिति सामने रखते हुए ये बताया की पंजाब इस वक़्त ३ लाख करोड़ के कर्ज़े में डूब रहा है। पंजाब की उन्नति के लिए भगवंत मान ने २ साल में 50-50 हज़ार करोड़ का स्पेशल पैकेज का विस्तार रखा ताकि वे पंजाब को फिर से हरा भरा रंगला पंजाब बना सकें ।                            
भगवंत ने उन्हें ये भी बताया की वे दिन रात पंजाब को बढ़ाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। और वे साथ में उम्मीद करते हैं की केंद्रीय सरकार उन्हें साथ ही में सहयोग देगी। वे चाहते हैं की 50-50 हज़ार करोड़ के स्पेशल पैकेज देकर उनको सहयोग दिया जाए ताकि उसके बाद से पंजाब की वित्तीय स्थिति संभाली जायेगी और वो ये भी उम्मीद करते हैं कि तब तक पंजाब फिर से अपने पैरों पर खड़ा हो जायेगा। 
उन्होंने ये भी कहा कि इस विषय में प्रधान मंत्री कृपया करके वित्तीय मंत्री से बात करें। 
वे उनसे आग्रह करके ये भी बता रहे थे कि देश कि आज़ादी में कुर्बानी दने वाले 90% पंजाबी थे ,और यहां तक कि देश कि सुरक्षा के लिए सीमा पर भी पंजाबी सैनिक तैनात रहते हैं। 
उनके आगे जवाब में PM मोदी ने उन्हें हौंसला देते हुए कहा कि वे उनको बहुत सहयोग करेंगे क्योंकि ताकि वे मिलके देश को बढ़ा सकें , क्योंकि पंजाब का विकास होगा तो देश का विकास होगा। इसके आगे जोड़ते हुए प्रोफेसर मोहन सिंह ने पंजाब को पूरे देश कि अंगूठी का नाग कहा है , जो कि अब थोड़ा खराब हो गया है, जिसको जल्द ही ठीक किया जायेगा। 
इससे आगे उन्होंने ने पंजाब का महुअल खराब होने पर नेशनल सिक्योरिटी कि भी मदद मांगी है। 
और PM मोदी ने भी उन्हें भरोसा दिलाया है कि वे जब भी पंजाब को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव रखेंगे, केंद्रीय सरकार उनकी ज़रूर मदद करेंगे। 
मिली जानकारी के मुताबिक़ आपको बता दें कि जब भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद कि शपथ ली थी , तब प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी थी। और साथ ही में ये भी कहा था कि वे जब वे पंजाब और वहां के लोगों के विकास के लिए एक साथ काम करेंगे ।