इंडियन क्रिकेट टीम ने दी श्रीलंकन खिलाड़ी को मैच से पहले विदाई

इंडियन क्रिकेट टीम ने दी श्रीलंकन खिलाड़ी को मैच से पहले विदाई

भारत और श्रीलंका (INDvsSL) के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है.  श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (Suranga lakmal) अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने भारत दौरे से पहले ही इस बात की घोषणा की थी। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सुरंगा लकमल को उनके करियर को लेकर बधाई दी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने (BCCI) अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो भी शेयर किया है.

श्रीलंका टीम ने इस दौरे पर बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम को अब जीत के लिए 9 विकेट लेने हैं जबकि श्रीलंका को 419 रन और बनाने हैं। लकमल (Suranga Lakmal) ने श्रीलंका के लिए 70 टेस्ट में 171 और 86 वनडे में 109 विकेट लिए हैं।अपने आखिरी टेस्ट में उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया। इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी जीत लगभग तय कर ली है। सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) ने 35 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है।उन्होंने साल 2009 में भारत के खिलाफ ही अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।इसके बाद 2010 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लकमल ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

भारत की इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में लगभग जीत पक्की मानी जा रही है. पहले मैच में भारत ने लंका को एक पारी और 222 रनों से जीत हासिल की थी।