रूस के के तीन हेलीकाप्टर हुए तबाह : यूक्रेन सैनिकों ने किये धमाके

रूस के के तीन हेलीकाप्टर हुए तबाह : यूक्रेन सैनिकों ने किये धमाके

यूक्रेन-रूस के बीच जंग 21वें दिन में पहुंच चुकी है। इस बीच यूक्रेन की ओर से दावा किया गया है कि, उसने रूस की सेना को भारी नुकसान पहुंचाया है। 13500 सैनिकों को जान से मारने के अलावा यूक्रेन के कई सैन्य उपकरणों को भी बर्बाद कर दिया है। दावे के अनुसार भारी नुकसान के बाद भी रूस रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यूक्रेन में जंग के 21वें दिन भी कई जगहों से धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है। कई शहरों में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है।

यूक्रेन पर रूस लगातार हमले कर रहा है. Rivne में रूसी ने हमला किया. इस हमले में 19 लोगों की मौत हो गई. जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं. रिव्ने ओब्लास्ट के गवर्नर विटाली कोवल ने बताया कि अभी हमारे पास शुरुआती आंकड़े हैं. इस हमले में कई लोग घायल हो सकते हैं. बचावकर्मी अभी भी घटनास्थल पर काम कर रहे हैं। रूसी हमलों में कीव की एक आवासीय इमारत क्षतिग्रस्त हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, कीव के एक जिले में 12 मंजिला इमारत क्षतिग्रस्त हो गई।

इस हादसे में दो लोग घायल हो गए। वहीं 37 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस ने मंगलवार को बड़ा हमला किया. बता दें कि कीव में एक रूसी मिसाइल ने 9 मंजिला रिहायशी इमारत पर हमला किया. हमले में बिल्डिंग तबाह हो गई. साथ ही 2 लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. जबकि 63 लोगों को रेस्क्यू किया गया।