1600 शहरों में लॉन्च होगी जियो गीगा फाइबर सेवा, कीमत होगी सिर्फ 600 रुपये

1600 शहरों में लॉन्च होगी जियो गीगा फाइबर सेवा, कीमत होगी सिर्फ 600 रुपये

नई दिल्ली:- रिलायंस जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस अब कई सारी और भी सर्विस के साथ प्रवेश कर सकता है जियो अपनी गीगा फाइबर FTTH सर्विस को देश के 1,600 शहरों में लॉन्च करेगी। इसके तहत आपको ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी कॉम्बो सिर्फ 600 रुपए में मिलेगा। इस सेवा के तहत आपको स्मार्ट होम नेटवर्क से तकरीबन 40 डिवाइस जोड़ने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा और भी कई सुविधाएं मिलेंगी।

रिलायंस जियो अपने GigaFiber की पायलट टेस्टिंग नई दिल्ली और मुंबई में कर रही है। इसमें 100 मेगाबाइट प्रति सेकंड की स्पीड से 100 Gigabytes डाटा मुफ्त दिया जा रहा है। इसमें बस एक बार 4,500 रुपए राउटर के लिए चार्ज किए जायेगें। इसमें टेलीफोन और टेलीविजन सेवा अगले तीन महीने में जोड़ी जाएगी। जब इन सेवाओं को कमर्शियल तौर पर लॉन्च किया जाएगा तो तीनों सेवाएं एक साल के लिए मुफ्त रहेंगी।

लैंडलाइन में अनलिमिटेड कॉलिंग फैसिलिटी दी जाएगी, जबकि टेलीविजन चैनल को इंटरनेट के जरिए डिलीवर किया जाएगा। ऑफिशियल रिलीज से पहले जियो टॉप केबल नेटवर्क ऑपरेटर्स जैसे डेन नेटवर्क और हैथवे केबल में निवेश कर रहा है। वहीं कंपनी गीगाफाइबर सर्विस को 1600 सिटी में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

इस ट्रिपल कॉम्बो के तहत 600 चैनल मिलेंगे, जिन पर 7 दिन का कैच-अप ऑप्शन मिलेगा। लैंडलाइन में अनलिमिटेड कॉलिंग और ब्रॉडबैंड में 100 mbps की स्पीड मिलेगी। इसकी कीमत 600 रुपए होगी। हालांकि अन्य स्मार्ट होम सर्विस जोड़ने के आपको अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा। यह शुल्क 1,000 रुपए प्रति माह तक जा सकता है। 100 mbps की मिनिमम और 1 gb की अधिकतम स्पीड के साथ जियो गीगाफाइबर CCTV सर्विलांस फुटेज और क्लाउड पर मौजूद अन्य डाटा भी स्टोर करने का ऑप्शन देगा, जिससे इसे सभी डिवाइसेज में इस्तेमाल किया जा सकेगा।